विक्रय के नियम और शर्तें

जारी होने की तिथि : 31st March, 2021

  • 1.1. विक्रय के निम्नलिखित नियम और शर्तें ("विक्रय की शर्तें"), एस्टे लॉडर वेबसाइट www.esteelauder.in के माध्यम से किसी भी प्रकार से ऐक्सेस करने से, भारतीय गणराज्य में ("भारत"),("साइट") उत्पादों की पेशकश और विक्रय पर लागू होती हैं। "हम", "हमें" या "हमारे" शब्द, Shoppers Stop Limited ("SSL") को संदर्भित करते हैं।

  • 1.2. साइट पर उत्पादों की क्रय के लिए, ग्राहक निम्न शर्तों के लिए पात्र होने चाहिए: (a) ग्राहक कम से कम 18 साल के हो या, यदि वे नाबालिग हैं तो, विधिवत् उनके कानूनी प्रतिनिधि द्वारा अधिकृत हो; (b) वे अनुबंध के लिए सक्षम होने चाहिए (जैसा कि लागू कानूनों के तहत समझा गया है); (c) उपभोक्ता हों, जिसका अर्थ, अपने व्यापार, व्यवसाय, कारीगरी और पेशे के लिए असंगत उद्देश्यों के लिए काम करने वाले हों; और (d) उनका एक वैध भुगतान दस्तावेज हो, जो इलेक्ट्रॉनिक भुगतान किए जाने के उद्देश्य से साइट पर स्वीकार किया जाता है।

  • 1.3. इस अनुबंध को, अंग्रेजी भाषा में और भारत में, ("देश") निष्पादित किया जाएगा और भारत के कानूनों ("स्थानीय कानूनों") द्वारा नियंत्रित किया जाएगा। आप यहां क्लिक करके, साईट पर विक्रेता के रूप में काम करने वाले कानूनी संस्था के संपर्क विवरण की जांच कर सकते हैं

  • 1.4. साइट या ग्राहक सेवा केंद्र के माध्यम से किसी उत्पाद का ऑर्डर करने से पहले, ग्राहकों को विक्रय की इन शर्तों को स्पष्ट रूप से स्वीकार करना आवश्यक होगा। ग्राहक, विक्रय की इन शर्तों को सहेज या मुद्रित कर सकते हैं, जो साइट पर किसी भी समय उपलब्ध हैं। विक्रय की इन शर्तों को किसी भी समय संशोधित किया जा सकता है।

  • 1.5. किसी ऑर्डर पर लागू विक्रय की शर्तें, वह शर्तें होंगी, जो किसी ग्राहक द्वारा कोई ऑर्डर देते समय साईट पर प्रकाशित हैं। लागू कानून के तहत अनुज्ञप्त सीमा तक, नीचे दिए गए विवरण के अनुसार ऑर्डर देना, ऑर्डर और देय राशि के लिए उपयोगकर्ता की सहमति और स्वीकृति माना जाएगा।

  • 1.6. साइट पर ऑर्डर देने या खाता पंजीकरण की प्रक्रिया के दौरान संबंधित बक्सों को टिक करके, आप स्वीकार करते हैं कि आपने बिना किसी सीमा या योग्यता के इन शर्तों को, साथ ही ये विक्रय की शर्तोंऔर गोपनीयता नीति को भी पढ़ा, समझा और स्वीकार किया है।

2. उत्पाद


  • 2.1. उत्पादों का The Estee Lauder Companies Inc. द्वारा विनिर्माण किया गया है, जिसका पंजीकृत कार्यालय 787, फिफ्थ एवेन्यू, न्यूयॉर्क 10153 यहां स्थित है और देश में, ELCA Cosmetics Pvt Ltd. द्वारा आयात किया गया है, जिसका पंजीकृत कार्यालय 202-206, टॉल्स्टॉय हाउस, टॉल्स्टॉय मार्ग, नई दिल्ली- 110001 यहां स्थित है ( उपभोक्ता शिकायत संख्या और विवरण साइट पर उपलब्ध हैं)। उत्पादों पर और जानकारी और खुलासे (आयातित उत्पादों सहित) साइट पर उपलब्ध हैं और उन्हें स्थानीय कानूनों के अनुसार प्रदान किया जाता है।

  • 2.2. साइट पर वर्णित उत्पाद, और ग्राहक को उपलब्ध कराए जाने वाले उनके कोई भी नमूने, केवल व्यक्तिगत उपयोग और उपभोग के लिए हैं। ग्राहक इनमें से किसी भी उत्पाद या उसके नमूनों को बेच या फिर से बेच नहीं कर सकते हैं। हम ग्राहक को प्रदान किए जाने वाले ऐसे किसी भी उत्पाद या नमूनों की राशि को रद्द करने या कम करने के अधिकार को सुरक्षित रखते हैं, जिसके परिणामस्वरूप विक्रय की इन शर्तों का उल्लंघन हो सकता है।

3. कीमतें


  • 3.1. साइट के माध्यम से उपलब्ध उत्पादों के लिए सूचित की गई सभी कीमतों में मौजूदा दरों पर लागू कर शामिल हैं और वे भारतीय रुपए में व्यक्त किए जाते हैं। वितरण शुल्क, यदि कोई, किसी ऑर्डर को अंतिम रूप देने से पहले ग्राहक के लिए प्रदर्शित किए जाते हैं और उन्हें उत्पादों की कीमत में जोड़ा जाता है और ऑर्डर फॉर्म पर अलग से दर्शाया जाता है। अधिक जानकारी के लिए, कृपया साइट के वितरण अनुभाग पर भी जाएं।

  • 3.2. जब तक साइट पर प्रदर्शित कीमतें नियमित रूप से सत्यापित नहीं होती हैं, हम त्रुटियों की अनुपस्थिति की गारंटी नहीं दे सकते। यदि किसी उत्पाद के मूल्य निर्धारण में किसी स्पष्ट त्रुटि का पता चला है, तो हम ग्राहक को सही कीमत पर उत्पाद खरीदने या ऑर्डर को रद्द करने का अवसर प्रदान करेंगे।

  • 3.3. कीमतों को किसी भी समय संशोधित किया जा सकता है। लागू कीमतें, वह कीमतें होंगी, जो किसी ग्राहक द्वारा कोई ऑर्डर देने की तारीख पर साईट पर प्रकाशित हैं।

4. एक ऑर्डर करना


  • 4.1. ग्राहक, ऑर्डर करने के लिए बाध्य होने के बिना, साइट पर मुक्त रूप से नेविगेट कर सकते हैं। यदि ग्राहक ऐसा करने का विकल्प चुनते हैं, तो ग्राहकों को साइट या ग्राहक सेवा केंद्र पर, सरल निर्देशों की एक श्रृंखला द्वारा कोई ऑर्डर करने की प्रक्रिया के माध्यम से निर्देशित किया जाएगा।

  • 4.2. ऑर्डर देने के लिए, ग्राहक को उस उत्पाद की मात्रा में टाइप करना होगा जिसे वे खरीदना चाहते हैं (उसी उत्पाद की 3 इकाइयां), प्रति ग्राहक 14 लेन-देन की अधिकतम खरीद के साथ, INR 70,000 (सत्तर हजार रूपए) की अधिकतम खरीद के साथ, 2.2 के अधीन एनाबिनोव। इसके अलावा, हमें प्रति दिन प्रति ग्राहक तीन (3) आदेशों को नहीं सीमित करना चाहिए।

  • 4.3. ग्राहक "शॉपिंग बैग" में वांछित राशि में चुने गए उत्पाद को रखने के लिए, "बैग में जोड़ें" पर क्लिक कर सकते हैं। ग्राहक अन्य उत्पादों के लिए खरीदारी जारी रखने और उन्हें अपने शॉपिंग बैग में जोड़ने या "चेकआउट करने के लिए आगे बढ़ें" बटन पर क्लिक करके चेकआउट करने का निर्णय ले सकते हैं। खरीदारी के दौरान किसी भी समय, ग्राहक प्रत्येक पृष्ठ के "चेकआउट करने के लिए आगे बढ़ें" पर क्लिक करके शॉपिंग बैग में उत्पादों की समीक्षा कर सकते हैं। ग्राहक, शॉपिंग बैग में चुने गए उत्पादों के बगल में स्थित "हटाएं" पर क्लिक करके अपने शॉपिंग बैग से उत्पादों को हटा सकते हैं। यदि देश में लागू होता है, तो ग्राहक, उत्पाद के नाम के नीचे "पसंदीदा में ले जाएं" पर क्लिक करके पसंदीदा के रूप में एक उत्पाद को सहेज सकते हैं। तब उत्पाद को, "मेरा खाता" में ग्राहक के पसंदीदा अनुभाग में ले जाया जाएगा। किसी भी कंप्यूटर से 'ग्राहक के पसंदीदा' में प्रवेश करने के लिए, ग्राहक को अपने खाते के साथ पंजीकरण या साइन इन करना होगा

  • 4.4. ग्राहक को साइट पर चेकआउट प्रक्रिया के माध्यम से आगे बढ़ने के लिए, ऑनस्क्रीन निर्देशों का पालन करना चाहिए। ग्राहक हमेशा अपने द्वारा दर्ज किए गए डेटा में किसी भी त्रुटि को ठीक कर सकते हैं, शॉपिंग बैग में एक या एक से अधिक उत्पादों को जोड़कर या हटाकर शॉपिंग बैग सामग्री को बदल सकते हैं, या अपनी ऑर्डर भेजने से पहले चेकआउट के दौरान सभी ऑर्डर्स को रद्द कर कर सकते हैं। साइट पर ऑर्डर सबमिट करने से पहले, अपनी क्रय की पुष्टि करने से पहले, ग्राहक के पास, अपने ऑर्डर के सभी विवरणों की समीक्षा करने और उन्हें संपादित करने का अवसर होगा, जिसमें बिलिंग और शिपिंग जानकारी शामिल है। इसके अलावा, ग्राहक स्वीकार करेंगे और घोषणा करेंगे कि उन्होंने चेकआउट प्रक्रिया के दौरान प्रदान किए गए सभी निर्देशों को पढ़ा है और साइट पर एक पुष्टिकरण कार्रवाई (उदाहरण के लिए, एक बॉक्स को टिक करके) के माध्यम से, विक्रय की इन शर्तों को पूरी तरह से स्वीकार किया है। ग्राहक, ऑर्डर प्रक्रिया के अंत में "ऑर्डर करें और पे" बटन पर क्लिक करके, साइट के माध्यम से उत्पादों के लिए ऑर्डर का अनुरोध करते हैं।

  • 4.5. किसी ऑर्डर को सबमिट किए जाने के बाद, एक सबमिशन पृष्ठ प्रदर्शित किया जाएगा, और ग्राहक शीघ्र ही एक ईमेल प्राप्त करेंगे, जो ऑर्डर की प्राप्ति की पुष्टि करेगा। स्थानीय कानूनों के प्रावधानों के अनुसार, ऑर्डर की प्राप्ति की पुष्टि करने वाले ईमेल में, नियमों और शर्तों का एक सारांश, खरीदे गए उत्पादों की आवश्यक विशेषताओं की जानकारी, कीमत का विस्तृत संकेत और भुगतान के माध्यम, वितरण शुल्क पर जानकारी, लौटान की शर्तों और तरीकों के बारे में जानकारी, जिस पते पर शिकायतों को भेजा जा सकता है वह पता, मौजूदा वाणिज्यिक वारंटियों पर समर्थन सेवाओं की जानकारी शामिल होती है।

  • 4.6. यदि सबमिट करने के बाद 24 घंटे के भीतर ऑर्डर की पुष्टि नहीं होती है, तो ग्राहक सहायता के लिए हमसे 18002672888 पर या support@esteelauder.com पर संपर्क कर सकते हैं।

  • 4.7. अगर ऑर्डर देते समय ग्राहकों के कोई प्रश्न या चिंताएं हैं, या यदि वे पहले से की गई ऑर्डर के बारे में पूछताछ करना चाहते हैं, तो वे हमसे 18002672888 पर या नीचे दिए गए ईमेल support@esteelauder.com पर संपर्क कर सकते हैं। शीघ्र सेवा के लिए, ग्राहकों को अपने ऑर्डर नंबर उपलब्ध रखने के लिए आमंत्रित किया जाता है।

5. ऑफ़र कोड


  • 5.1. यदि ऑफ़र कोड देश में लागू होते हैं, तो ऑफ़र कोड को भुनाने के लिए, ग्राहकों को वेबसाइट पर चेकआउट प्रक्रिया के दौरान "ऑफ़र कोड" बॉक्स में अपना कोड दर्ज करना होगा। ऑफ़र कोड अक्षर संवेदशील (केस सेन्सेटिव्ह) होते हैं और वे जैसे दिखाई देते हैं, उन्हें ठीक वैसे ही दर्ज किया जाना चाहिए।

  • 5.2. जब एक ऑफ़र कोड स्वीकार किया जाता है, तो ऑफ़र को "ऑर्डर समीक्षा" में प्रदर्शित किया जाएगा।

  • 5.3. प्रति ऑर्डर, एक ऑफर कोड का उपयोग किया जा सकता है। ऑफ़र कोड केवल एक बार के उपयोग के लिए अभिप्रेत हैं और यदि आप ऑर्डर को रद्द करते हैं, तो भी उनका उपयोग किया गया है ऐसा माना जाएगा।

  • 5.4. यदि ऑफ़र समाप्त हो गया है या जहां ऑफ़र कोड की लागू शर्तों को पूरा नहीं किया गया है, तो ऑफ़र कोड को अस्वीकार कर दिया जाएगा।

6. भुगतान विकल्प


  • 6.1. ग्राहक, जो साइट पर भुगतान के स्वीकृत तरीके हैं ऐसे क्रेडिट कार्ड / डेबिट कार्ड / कैश ऑन डिलीवरी ("COD") या भुगतान के अन्य दस्तावेजों द्वारा उत्पादों का भुगतान कर सकते हैं, जैसा कि ऑर्डर चेकआउट और भुगतान पृष्ठ सहित साइट के वेबपेजों पर प्रदर्शित किया गया है।

  • 6.2. ग्राहक की सुरक्षा के लिए, ग्राहक का बिलिंग नाम, भुगतान के लिए उपयोग किए गए क्रेडिट कार्ड / डेबिट कार्ड पर दिए गए नाम या पते से मेल खाने चाहिए। हम इन मानदंडों से मेल न खाने वाले किसी भी ऑर्डर को रद्द करने का अधिकार सुरक्षित रखते हैं।

  • 6.3. सभी क्रेडिट कार्ड धारक / डेबिट कार्डधारक एक बार के पासवर्ड सहित क्रेडिट कार्ड जारीकर्ता / डेबिट कार्ड जारीकर्ता द्वारा सत्यापन जांच और प्राधिकरण के अधीन होते हैं। यदि ग्राहक के भुगतान कार्ड का जारीकर्ता, चाहे अग्रिम में या भुगतान के बाद, हमें भुगतान मना करता है, या किसी भी कारण से हमें भुगतान अधिकृत नहीं करता है, तो हम किसी भी देरी या नॉन-डिलीवरी के लिए उत्तरदायी नहीं होंगे।

  • 6.4. आपके भुगतान कार्ड पर, आपके ऑर्डर को सबमिट करते समय लागू क्रय मूल्य लगाया जाएगा। साइट पर अपना ऑर्डर सबमिट करके, आप स्पष्ट रूप से इस तरह की भुगतान कार्ड प्राधिकृति और सख्ती से वैध उद्देश्यों के लिए और लागू नियमों के तहत अनुमत सीमा तक, आपके भुगतान कार्ड नंबर और उस तक न सिमित बातों सहित आपके बारे में तृतीय पक्षों के लिए या उनसे जानकारी प्राप्त करने या प्रसारित करने के लिए, आपकी पहचान प्रमाणित करने के लिए, आपके भुगतान कार्ड की प्राधिकृति प्राप्त करने के लिए, और व्यक्तिगत क्रय लेनदेन को अधिकृत करने के लिए, अधिकृत करते हैं।

  • 6.5. COD भुगतानों के लिए अधिकतम ऑर्डर मूल्य रु. 20,000 / - (केवल बीस हजार) है।

7. ऑर्डर संबंधी पूछताछ


  • 7.1. आम तौर पर, उत्पादों को 2 से 3 कारोबार के दिनों (यानी सोमवार से शुक्रवार, बैंक और अन्य सार्वजनिक अवकाशों को छोड़कर) के भीतर भेज दिया जाता है। किसी भी शिपिंग जानकारी के लिए, ग्राहक हमसे 18002672888 पर या निम्नलिखित पते पर ईमेल के माध्यम से संपर्क कर सकते हैं: support@esteelauder.com.

  • 7.2. हालांकि, कृपया ध्यान दें कि अप्रत्याशित घटना की स्थितियों में, जब तक शिपमेंट व्यवहार्य न हो, तब तक हम शिपमेंट में देरी का अधिकार सुरक्षित रखते हैं।

  • 7.3. "अप्रत्याशित स्थितियां" इस वाक्यांश का अर्थ होगा: (a)भगवान की करनी, जिसमें तूफान, बाढ़, भूकंप या बिजली; या (b) आग, युद्ध, शत्रुता, आतंकवादी कृत्य, दंगे, नागरिक हंगामा या गड़बड़ी, संक्रामक रोग, महामारी, कन्टैन्मंट जोन्स की घोषणा, प्राकृतिक आपदाएं / विपत्तियां, किसी भी पक्ष को इस पत्र समझौते के अंतर्गत उसके उसके कर्तव्यों, दायित्वों या जिम्मेदारियों के उचित प्रदर्शन को प्रतिकूल रूप से प्रभावित या प्रतिबंधित करने वाले सरकारी कानूनों, ऑर्डर या नियमों में बदलाव, व्यापर प्रतिषेध, किसी सरकार, केंद्र या राज्य या भारत में स्थानीय सरकार या विदेश में सरकारों, या उनकी एजंसी द्वारा कार्रवाई, तोड़फोड़ या विस्फोटों; या (c) किसी भी प्रकृति की हरताल, तालाबंदी या अन्य औद्योगिक कार्रवाई; या (d) हमारे उचित नियंत्रण से परे किसी भी अन्य कार्रवाईयों, घटनाओं, प्रसंगों या परिस्थितियों, इन बातों तक न समिति बातें।

  • 7.4. ग्राहक, 'मेरा खाता क्षेत्र' में ऑर्डर स्टेटस पृष्ठ पर जाकर अपने सबसे हाल के ऑर्डरों की स्थिति की जांच कर सकते हैं। यह ग्राहकों के ऑर्डरों के संबंध में सबसे वर्तमान जानकारी प्राप्त करने का सबसे आसान और सबसे तेज़ तरीका है।

  • 7.5. जब ग्राहक 'ऑर्डर स्टेटस' पेज पर क्लिक करते हैं, तो उन्हें अपने ईमेल पते और पासवर्ड के साथ लॉग इन करने के लिए प्रेरित किया जाएगा। एक ऑर्डर सारांश पृष्ठ, ग्राहकों को उनके वर्तमान और पिछले ऑर्डरों के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान करेगा। किसी ऑर्डर को भेजे जाने के बाद, प्रासंगिक ट्रैकिंग नंबर, यदि उपलब्ध हो तो, प्रदर्शित किया जाएगा। ग्राहक, ऑर्डर स्टेटस हेडर के तहत, "डिस्पैच किया गया" पर क्लिक करके हमारे कूरियर के साथ ऑर्डर की डिलीवरी के स्टेटस को ट्रैक कर सकते हैं। ऑर्डर को भेज दिए जाने के बाद, कुछ कैरियरों के पास, कारोबार के 24 घंटों तक, ट्रैकिंग जानकारी उपलब्ध नहीं हो सकती है।
  • 7.6. कभी-कभी, विभिन्न कारणों से ऑर्डर या ऑर्डर के कुछ हिस्सों को हमारी प्रणाली द्वारा रद्द कर दिया जाता है। इसके कुछ कारण हैं:
    • • आइटम (आयटम्स) उपलब्ध नहीं है, हालांकि हम यह सुनिश्चित करने के लिए सभी पेशेवर देखभाल करते हैं कि अनुपलब्ध आइटमों की साइट पर स्पष्ट रूप से पहचान की गई है;
    • • भुगतान की जानकारी के प्रसंस्करण में असंभवता;
    • • प्रदान किए गए पते पर वितरित नहीं किया जा सकता;
    • • डुप्लिकेट ऑर्डर किया गया था; तथा
    • • डिलीवरी पार्टनर द्वारा 3 प्रयासों से परे पहुंचाने में विफलता

  • 7.7. यदि किसी ऑर्डर को रद्द किया जाता है, तो ग्राहक को रद्द करने का कारण बताने के लिए एक ईमेल प्राप्त होगा। किसी भी रद्द किए गए ऑर्डर के लिए ग्राहकों से शुल्क नहीं लिया जाएगा। यदि ग्राहक एक नया ऑर्डर देने में रुचि रखते हैं या यदि ग्राहकों के रद्द किए गए ऑर्डर के बारे में कोई प्रश्न हैं, तो वे हमसे 18002672888 पर या निम्नलिखित पते support@esteelauder.com पर ईमेल के माध्यम से संपर्क कर सकते हैं।

    ऐसे मामलों में, ऑर्डर को रद्द कर दिया जाएगा, और यदि भुगतान क्रेडिट कार्ड / डेबिट कार्ड धारकों द्वारा किया गया, तो हमारे द्वारा रद्द किए गए अनुरोध को विधिवत संसाधित करने और संबंधित तृतीय पक्ष वित्तीय प्रदाताओं की वित्तीय नीतियों के अधीन, आपको धन वापस कर दिया जाएगा।

  • 7.8. एक बार रद्द किया गया ऑर्डर, नवीनीकृत नहीं किया जा सकता है। ग्राहक को उक्त उत्पाद (उत्पादों) के लिए एक नया ऑर्डर करना होगा।

8. डिलीवरी


  • 8.1. ऑर्डरों को आमतौर पर कारोबार के दिनों (सोमवार से शुक्रवार, बैंक और अन्य सार्वजनिक अवकाशों को छोड़कर) पर वितरित किया जाता हैं।

  • 8.2. हम P.O. बॉक्स पते पर ऑर्डर को प्रोसेस करने में असमर्थ हैं।

  • 8.3. स्थानीय कानूनों के अनुसार, ग्राहक द्वारा ऑर्डर प्लेसमेंट के बाद से 30 (तीस) दिनों के भीतर उत्पादों को वितरित किया जाएगा, जब तक कि हम ग्राहक को उसी अवधि के भीतर ईमेल द्वारा ऑर्डर किए गए उत्पादों के अस्थायी रूप से अनुपलब्ध होने सहित अनुपलब्ध होने के बारे में सूचित नहीं करते।

  • 8.4. हालांकि, कृपया ध्यान दें कि जब तक व्यवहार्य न हो, अप्रत्याशित घटनाओं की स्थितियों में हम डिलीवरी में देरी के अधिकार सुरक्षित रखते हैं।

9. लौटान की नीती


  • 9.1. हम ग्राहकों को बेहतरीन कॉस्मेटिक उत्पाद उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध हैं। यदि ग्राहक को लगता है कि उन्हें हमारे द्वारा प्राप्त उत्पाद इस अपेक्षा के अनुरूप नहीं हैं, तो स्थानीय कानूनों के अधीन, ग्राहक उत्पाद की वापसी की प्रक्रिया शुरू कर सकता है (साथ ही खरीद के साथ सभी उपहार (GWP) और नमूने, यदि कोई भी जो उत्पाद (एस) के साथ आपूर्ति की गई थी और संबंधित उत्पाद (एस) की खरीद से जुड़ा हुआ है, उस तारीख के पन्द्रह (15) दिनों के भीतर उत्पादों को ग्राहक या किसी तीसरे पक्ष द्वारा प्राप्त किया गया था (नहीं किया जा रहा है) वाहक) जिनके लिए उत्पाद ग्राहक द्वारा रखे गए आदेश के अनुसार, और उत्पादों (और खरीद (GWP) और नमूने के साथ सभी उपहार के अनुसार भेज दिए गए थे), यदि कोई है जो उत्पाद (एस) के साथ आपूर्ति की गई थी और संबंधित उत्पाद (ओं) की खरीद को अप्रयुक्त और मूल टैग, बारकोड और चालान के साथ इसकी मूल पैकेजिंग में जोड़ा जाता है।

  • 9.2. कई सामानों के ऑर्डर को अलग से वितरित करने वाले अनुबंधों के लिए, लौटान की अवधि उस तारीख से पंद्रह (15) दिन हैं, जिस दिन आपको या आपके द्वारा नामित किसी तीसरे पक्ष और जो वाहक नहीं होता है, उसे माल मिला है।

  • 9.3. हालांकि, लौटान नीति उन उत्पादों पर लागू नहीं होती है, जो उत्पादों में दोषों (या उदाहरण के लिए उत्पाद जाली हैं) या अधूरे या गलत डिलीवरी को छोड़कर, वैयक्तिकृत किए गए हैं। यदि कोई वैयक्तिकृत किया गया उत्पाद क्षतिग्रस्त या ख़राब हो जाता है, तो ग्राहकों को डिलीवरी के (15) दिनों के भीतर, हमसे 18002672888 पर या support@esteelauder.com पर संपर्क करना चाहिए।

  • 9.4. लौटान का निष्पादन करने के ग्राहक के उद्देश्य की सूचना, हमें ग्राहक ऑर्डर नंबर और लौटाए जा रहे उत्पादों के विवरण सहित ग्राहक के ऑर्डर का विवरण के साथ, हमें support@esteelauder.com पर ईमेल भेज कर दी जा सकती है। लौटान की अवधि का अनुपालन करने के लिए, आपके द्वारा यह जानकारी प्रदान करना पर्याप्त है कि आप लौटान की अवधि की समाप्ति की तारीख से पहले उत्पाद लौटना चाहते हैं। ऑर्डर पैकेजिंग के भीतर, ग्राहक हमारे लौटान की प्रक्रिया के विवरण के साथ, ऑर्डर के विवरण सहित एक प्रेषण नोट पाएंगे। यदि डिस्पैच नोट पर सूचीबद्ध उत्पाद, आपकी डिलीवरी के उत्पादों से मेल नहीं खाते हैं, तो ग्राहक हमें 18002672888 पर तुरंत सूचित करेंगे।

  • 9.5. हमारी ग्राहक सेवा उस समय ग्राहक को टेलीफोन के माध्यम से ग्राहक संपर्क के मामले में, और वापसी ई-मेल द्वारा ग्राहक संपर्क ग्राहक सेवा के मामले में ग्राहक के साथ जारी करेगी, यदि ग्राहक द्वारा ई-मेल आईडी में ग्राहक से संपर्क किया गया है। ग्राहकों को, इस मामले के संबंध में, ग्राहक सेवा के साथ भविष्य के संदर्भ के लिए, उन्हें प्राधिकृति संख्या की एक नोट को बनाए रखने के लिए आमंत्रित किया जाता है।

  • 9.6. रिटर्न की इच्छा होने पर, हम ग्राहक को रिटर्न की प्राप्ति की तिथि के तीस (30) बैंक कार्य दिवसों के भीतर उत्पादों की पूरी कीमत की प्रतिपूर्ति करने का कार्य करते हैं, बशर्ते कि उत्पाद (खरीद और GWP) और सैंपल के साथ सभी उपहारों के साथ , यदि कोई उत्पाद (एस) के साथ आपूर्ति की गई थी और संबंधित उत्पाद (एस) की खरीद से जुड़े हुए हैं, तो अप्रयुक्त और अप्रकाशित को मूल टैग, बारकोड और चालान के साथ वापस भेज दिया जाता है, जितनी जल्दी हो सके और बाद में नहीं। आपके लौटने की घोषणा की प्राप्ति की तारीख से पंद्रह (15) दिन, और हम प्रतिपूर्ति से पहले वापस भेजने का प्रमाण प्राप्त करते हैं। हम तब तक प्रतिपूर्ति से इनकार कर सकते हैं जब तक कि हमें पुनः भेजा गया माल नहीं मिलता है, या जब तक आप सबूत नहीं देते हैं कि आपने मूल टैग, बारकोड और चालन के साथ माल को बिना उपयोग किए और बिना ख़राब किए लौटा दिया है, जो भी पहले घटित होता है उसके अनुसार। रिफंड केवल ऐसे मूल क्रेडिट कार्ड / डेबिट कार्ड के संबंध में किया जाएगा, जिनका इस्तेमाल कार्ड भुगतान के संबंध में और / या COD भुगतानों के संबंध में संबंधित बैंक खाते के सबंध में किया जाएगा।

  • 9.7. यदि आप कोरियर के माध्यम से लौटाए जाने वाले उत्पाद को भेजना चुनते हैं, तो यह दृढ़ता से अनुशंसा की जाती है कि पार्सल को रिकॉर्ड की गई डिलीवरी सेवा (जिसे रसीद पर हस्ताक्षर की आवश्यकता होती है) द्वारा भेजा जा।

  • 9.8. आप वैकल्पिक रूप से, लौटान की इन शर्तों और लौटानों पर लागू स्टोर नीतियों के अनुसार, Shoppers Stop स्टोर के भीतर स्थित, Estée Lauder (एस्टे लॉडर) स्टैंडअलोन स्टोर्स या Estée Lauder (एस्टे लॉडर)स्टोर्स में से किसी पर उत्पादों को लौटने का विकल्प चुन सकते हैं।

  • 9.9. उपरोक्त प्रावधान केवल ऑनलाइन की गई क्रय पर लागू हैं। किसी स्टोर पर खरीदे गए उत्पाद, प्रत्येक स्टोर की लौटान नीति के अधीन होंगे।Estée Lauder (एस्टे लॉडर) स्टोर में की गई खरीदारी के लिए लौटान या आदान-प्रदान, साइट के माध्यम से लौटा नहीं जा सकते हैं या उनका आदान-प्रदान नहीं किया जा सकता है।

  • 9.10. कृपया ध्यान दें कि कुछ विपणन अभियानों या विक्रय की अवधियों के लिए, विशेष लौटान / आदान-प्रदान / धन लौटान नियम लागू हो सकते हैं। इस बारे में जानकारी, प्रमोशन बैनर पर दिखाई दे रही है। किसी भी स्पष्टीकरण के लिए, कृपया हमारे ग्राहक सेवा से संपर्क करने में संकोच न करें।

10. लागू कानून और अधिकार-क्षेत्


  • 10.1. विक्रय के इन नियमों को, स्थानीय कानूनों के द्वारा नियंत्रित किया जाता है उनकी स्थानीय कानूनों के अनुसार व्याख्या की जानी चाहिए।

  • 10.2. विक्रय की इन शर्तों की व्याख्या, वैधता और / या निष्पादन से उत्पन्न कोई भी विवाद मुंबई, भारत में सक्षम न्यायालयों के अनिवार्य अधिकार-क्षेत्र के अधीन होगा।

11. संपर्क


  • 11.1.साइट के माध्यम से उत्पादों और क्रय के तरीकों के बारे में किसी भी जानकारी और समर्थन के लिए ग्राहक हमसे ईमेल support@esteelauder.com पर संपर्क कर सकते हैं |

12. शिकायतें


  • 12.1. अपनी ऑनलाइन खरीद के बारे में शिकायत के मामले में, आप ग्राहक सेवा से संपर्क कर सकते हैं: support@esteelauder.com या हमारे मुख्य ग्राहक अधिकारी uma.talreja@shoppersstop.com को लिख सकते है|
कृपया संबंधित देशों की सूची, विक्रेता के रूप में कार्य करने वाली हमारी स्थानीय संस्थाएं और लागू स्थानीय कानून नीचे पाएं:

आपके शिपिंग पते का देशविक्रेतालागू स्थानीय कानून
भारत गणराज्यELCA Cosmetics Pvt. Ltd.
202-206 Tolstoy House 15 Tolstoy Marg, New Delhi, Delhi, India, 110001
भारत के कानून

13. संशोधन


  • 13.1.ये नियम और शर्तें परिवर्तन के अधीन हैं और समय-समय पर वे संशोधित और / या अद्यतनित किए जाएंगे।

14. अस्वीकरण


  • 14.1.लागू कानून द्वारा अनुमत सीमा तक, हम गारंटी नहीं देते हैं कि कथित विवरण, वर्णन, उत्पादों की छवियां पूरी तरह से सटीक, पूर्ण, विश्वसनीय, वर्तमान या त्रुटि मुक्त हैं।

  • 14.2.हम और / या साइट, किसी भी प्रकार की स्किनकेयर, ब्यूटी, हेल्थकेयर, चिकित्सा या अन्य प्रकार की सलाह नहीं देते हैं और सलाह देने की इच्छा नहीं रखते हैं, और न ही यह हमारे द्वारा, हमारी सहयोगी कंपनियों, संबंधित कंपनियों, लाइसेंसकर्ताओं, आदि द्वारा उत्पादित या आपूर्ति किए गए किसी भी उत्पाद के उचित उपयोग पर निर्देश प्रदान करती है। साइट पर प्रस्तुत की गई जानकारी की, आपके पेशेवर स्वास्थ्य सेवा प्रदाता द्वारा प्रदान की गई स्किनकेयर, ब्यूटी, हेल्थकेयर, चिकित्सा या अन्य प्रकार की सलाह के प्रतिस्थापन या उपकल्पन के रूप में, किसी भी तरह से व्याख्या नहीं की जाएगी या उसका अर्थ नहीं लगाया जाएगा। किसी भी परिस्थिति में हम, हमारे कर्मचारी, प्रतिनिधि या सहयोगी कंपनियों, जानकारी के लिए या इस तरह की जानकारी पर आपके निर्भर रहने से व्यत्पन्न होने वाले परिणामों के लिए, उत्तरदायी नहीं होंगे।
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